Thursday, September 27, 2018

राहुल गांधी के नाम एक खुला पत्र

पीएम मोदी के साथ एनजी
एक बैंगलोर लड़की ने # राहुल गांधी से पूछताछ के लिए एक खुला पत्र लिखा है जो सोशल मीडिया पर वायरल जा रहा है। अपने पत्र में, वह राहुल गांधी से यह तय करने के लिए कहती हैं कि उनकी तुलना # नरेंद्रमोदी से की जा सकती है या नहीं।
वह # नरेंद्रमोदी की योग्यता के साथ पत्र शुरू करती है
लाखों लोग नरेंद्र मोदी को उनके नेता के रूप में देखते हैं, वे उन्हें अपने आदर्श मॉडल के रूप में स्वीकार करते हैं, हमारे देश में कितने लोग श्री राहुल गांधी को उनके आदर्श मॉडल मानते हैं? वह देश जो खुद को नरेंद्र मोदी चुने गए राजवंश अनुयायियों के रूप में नहीं पहचानना चाहता, लेकिन आप उसी वंश का प्रतिनिधित्व करते हैं जिसे लोगों ने खारिज कर दिया था। गांधी टैग होने के अलावा आपकी उपलब्धि क्या है?
उन्होंने राहुल से भी सवाल उठाया "हर साल नरेंद्र मोदी अपने जन्मदिन पर अपनी मां से मिलते हैं और वह उन्हें भगवतजीता के साथ सही रास्ते का पालन करने के संकेत के रूप में उपहार देती हैं। क्या आपकी मां भी वही करती है?"
नरेंद्र मोदी पहली बार संसद में प्रवेश करते समय घर के तल को छुआ और इसे लोकतंत्र का मंदिर कहा, क्या आप भी यही मानते हैं? क्या आपने कभी संसद का सम्मान किया है? प्रधान मंत्री बनने के बाद गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में इस्तीफा दे दिया, उन्होंने सरकारी कर्मचारियों के बच्चों के शिक्षा निधि में 21 लाख रुपये की वेतन राशि दान की। क्या आपने कभी देश में कुछ भी योगदान दिया है, राहुल?
उन्होंने अपने प्रश्नों को जारी रखा "पीएम मोदी नेतृत्व के तहत, 4 वर्षों की अवधि में, 478 आतंकवादियों को गोली मार दी गई है। जब आपकी सरकार राहुल जी सत्ता में थी तो कितने आतंकवादी मारे गए थे?" 70 वर्षों से 30% से अधिक गरीब लोगों को गैस कनेक्शन नहीं मिल सका, लेकिन मोदी ने 4 वर्षों की अवधि में 5 करोड़ से अधिक लोगों को गैस कनेक्शन दिया है। आपकी सरकार ऐसा क्यों नहीं कर सका?
उन्होंने कांग्रेस परिवार की राजनीति पर सवाल उठाया: मोदी किसी भी पारिवारिक पक्ष या भक्तिवाद का मनोरंजन नहीं करते हैं, लेकिन आपके परिवार ने पूरी पार्टी पर हावी है और पार्टी को अपनी निजी संपत्ति क्यों मानते हैं? जब आपकी सरकार सत्ता में थी तब रॉबर्ट वाड्रा को कितना पक्ष मिला?
भारत में विकास के बारे में उल्लेख किया
4 वर्षों की अवधि में, प्रधान मंत्री मोदी या उनकी सरकार के खिलाफ भ्रष्टाचार का कोई मामला नहीं है, क्या आप अपनी सरकार की अवधि दिखा सकते हैं जहां भ्रष्टाचार नहीं था? आपकी पार्टी लोग पीएम मोदी को चाइवाला के रूप में नकली करते हैं। वह स्वीकार करता है कि उसने चाय बेची, क्या आप स्वीकार कर सकते हैं कि आपकी मां ने 4 वें सबसे अमीर राजनीतिज्ञ बनने के लिए क्या बेचा ??
वह नरेंद्र मोदी के विकास का जिक्र नहीं भूलती है। उन्होंने कहा कि उन्होंने 30 वर्षों से जन धन योजना में 30 करोड़ से अधिक लोगों को शामिल किया, आपके 10 वर्षों के शासन में यह क्यों संभव नहीं था? बालिका को बचाने के लिए, प्रधान मंत्री मोदी ने बेटी बचाओ, बेटी पाडो अभियान शुरू किया, आपने देश में बालिका को बचाने के लिए क्या किया है, राहुल?
मोदी ने मुद्रा, जीवन बीमा योजनाएं शुरू की जो देश में करोड़ों लोगों को लाभान्वित कर रही हैं। आप 10 वर्षों में कितनी योजनाएं लाए?
रक्षा के बारे में
पीएम मोदी सरकार सत्ता में आने के बाद दोकलम मुद्दे शुरू नहीं हुआ, जब आपकी सरकार सत्ता में थी तो कई साल पहले शुरू हुई थी। लेकिन प्रधान मंत्री मोदी ने चीनी को अपनी सेना वापस ले ली, क्या आप ऐसा करने में सक्षम हैं?
मोदी ने हमारी सीमाओं की रक्षा के लिए पाकिस्तान, बर्मा और भूटान में शल्य चिकित्सा हमलों का संचालन करने के बहादुर निर्णय लिया, आपने अपनी सरकार के दौरान हमारी सीमाओं की रक्षा के लिए क्या किया?
नेतृत्व गुणवत्ता
वह पीएम मोदी के काम और नेतृत्व की भी सराहना करती है। उन्हें अमेरिका, ब्रिटेन, ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, भूटान, श्रीलंका, अफगानिस्तान, नेपाल और जापान ने अपनी संसद को संबोधित करने के लिए आमंत्रित किया था, जब आप सरकार में थे तो कितने देशों ने आपको आमंत्रित किया था?
सिर्फ 4 वर्षों में, प्रधान मंत्री मोदी दुनिया के सबसे प्रभावशाली व्यक्ति टाइम्स व्यक्ति बन गए, 2004 से आप राजनीति में हैं, लेकिन आपने क्या हासिल किया है?
मैडिसन स्क्वायर गार्डन में 22,000 लोगों के सामने नरेंद्र मोदी ने घोषणा की कि हम भिखारी और सांप आकर्षकों का राष्ट्र नहीं हैं बल्कि शासकों का राष्ट्र हैं। क्या आपके पास राहुल की तरह हमारे राष्ट्र की प्रशंसा करने की रीढ़ है?
नरेंद्र मोदी राष्ट्र के लाभ के लिए विभिन्न देशों की यात्रा करते हैं, क्या आप बता सकते हैं कि आप किसके लाभ विदेश में जाते हैं? प्रधान मंत्री मोदी ने सैनिकों के

No comments:

Post a Comment

आचार्य पं श्री गजाधर उपाध्याय